हर किसी के Favourite कैसे बनें। How to Became Favourite of anyone in Hindi.

How to Became Favourite of anyone in Hindi.

कई लोगों को हर किसी के द्वारा पसंद किया जाता है, उनको देखकर हम दुखी होकर सोचने लगते हैं की हमे कोई पसंद क्यों नहीं करता है बस कुछ लोग मजबूरीवश झेल रहे हैं इसका क्या कारण है की उसके पास ऐसा क्या है जो मेरे पास नहीं है। दरअसल उसके पास कुछ भी दुर्लभ नहीं है उसकी Characteristics ही कुछ ऐसी हैं की हर किसी पर उसकी छाप छोड़ देती है और सबको उसके साथ अपनापन महसूस होता है, आइये जानते हैं उन Characteristics के बारे में जो आपको हर किसी का पसंदीदा बना देंगी –

सबको सुनने की आदत

सभी Famous लोगों में सबसे बड़ा गुण ये होता है की वो बहुत अच्छे Listener होते हैं, हर किसी बात को ध्यान से सुनते हैं और उसके बाद अपना पॉइंट ऑफ़ व्यू सामने वाले के सामने रखते हैं। सामने वाले की बात को आपके द्वारा सुनना सामने वाले की आपके लिए Importance है ये दर्शाता है। आपके द्वारा सामने वाले को सुने बिना या फिर सामने वाले की बात को बीच में ही काट कर अपनी राय बीच में डाल देना आपको एक Irritating Person बनाता है। हर इंसान चाहता है की कोई उसकी बात सुने और उसके दिल की Fillings को अपने अंदर भी महसूस करे।

[mc4wp_form id=”1974″]

सकारात्मकता से भरपूर

हर Condition को हमेशा Positive तरीके से Handle करना इन लोगों की एक Habit होती है, ये लोग Negativity को अपने से मीलों दूर रखकर चलते हैं। किसी की भी बड़ी से बड़ी Problem का Positive और सही Solution देना आपको लोगों को अपनी तरफ खींचने का सबसे आसान और बेहतरीन Tool है। ये लोग इस Tool का हमेशा उपयोग करते हैं।

चेहरे पर मुस्कराहट

एक मुस्कान पर लाखों न्योछावर कर देना ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी। मुस्कराहट इंसान को तो क्या जानवर तक सबको पसंद होती है। दुखी लोगों से लोग सहानुभूति प्रकट करने के लिए ही मिलते हैं ना की अपनी जिंदगी की खुशी में शामिल करने के लिए। आपको हमेशा एक मुस्कुराता हुआ चेहरा हमेशा अपनी और Attract करता है Likable लोग हमेशा हर Condition में Smile को चेहरे पर रखकर ही आपका Welcome करते हैं।

सच्ची तारीफ करना

सच्ची तारीफ करना आपकी Kindness को दिखाता है और झूठी तारीफ या किसी की चापलूसी करना आपके अंदर बैठे एक शैतान और मक्कार इंसान की झलक है। इनकी बातों से आप हमेशा Agree होते हैं क्योंकि सच को कहने का इनका तरीका आपके प्रति इनके सच्चे प्रेम और अपने अंदर की खुशी को प्रकट करता है।

सामाजिक होना

इन लोगों का सामाजिक दायरा बड़ा होता है ये लोग अपने आपको कुछेक लोगों तक सीमित नहीं रखते और तमाम पारिवारिक और सामाजिक Functions में अपने आपको Involve करके रखते हैं, नए लोगों से मिलना और उनके नाम याद रखकर Future में उनको नाम से बुलाना इनकी खासियत होती है।

मदद को आतुर

ये लोग उन लोगों में से नहीं होते जिनको ये भी पता नहीं रहता की पड़ोस में कौन रहता है ये हमेशा आपकी मदद को Available रहते हैं। हर मददगार इंसान कभी अकेला नहीं हो सकता क्योंकि लोगों के पास मुश्किलें कभी कम नहीं हो सकती हैं वो आप पर निर्भर करता है की आप उसको मुसीबत से उबरने में कैसे मदद कर सकते हैं।

दोस्तों ये Post आपको कैसी लगी Comment Box में जरूर लिखें www.successtipshindi.com को Subscribe करें, हमे आपके Suggestion’s का हमेशा इन्तजार रहता है।

[mc4wp_form id=”1974″]

Leave a comment