ब्रेकअप कैसे करें। How to Breakup with partner

How to Breakup with partner in Hindi

किसी भी Relationship को खत्म करना इतना आसान नहीं है, क्योंकि उस Person के साथ हम सालों तक Emotionally और Physically जुड़े रहे हैं। परन्तु जब हमे Relationship में घुटन महसूस होने लगे और हम साथ में रहते हुए भी अकेले होने जैसी Feeling हो तब रिश्ते को और लम्बा खींचना Brake-up से भी ज्यादा बुरा साबित होता है। किसी Relationship को Respectfully खत्म करने के लिए आप कुछ स्टेप्स फॉलो कर सकती हैं –F

Facebook, Twitter और Instagram पर Unfollow करें

अपने Social Media Accounts से अपने Partner को Unfollow करके आप रिश्ते को खत्म करने की शुरूआत करें ये तरीका ज्यादातर Celebrities अपनाते हैं क्योंकि Partner के सामने आकर Relationship को खत्म करना मुश्किल भरा हो सकता है। आप भी अपने Social Media Profile में Relationship Status को Single दिखाएं।

Social Media से Partner के साथ वाली Photos को हटा दें

आज हमलोग हर खुशनुमा पल को कैमरे में कैद करना नहीं भूलते हैं, परन्तु जब हम उस Person का साथ आगे नहीं निभाना चाहते हैं तो उसके चेहरे को देखना हमे Negativity से भर देगा। अपने Facebook और Instagram के साथ साथ अन्य Social Media Platform से Partner के साथ वाली Images और उन पलों को जल्दी से जल्दी हटाएं ताकि आप Distract होने से बच सकें।

Breakup Message के लिए Email का इस्तेमाल करें

पार्टनर को आप बाय – बाय कहने के लिए ईमेल से सन्देश भेज सकते हैं और किसी तीसरे Person के द्वारा भी Message दिया जा सकता है।

मिलने से बचें

कुछ समय तक लगातार मिलने से बचने के लिए बहाने बनाकर साथी से दुरी बनाये रखें, कुछ दिनों की बहानेबाजी के बाद साथी के Contact Numbers को ब्लॉक कर दें. अपने आप को किसी काम में Busy करना शुरू कर दें जिससे कुछ समय बाद आप नए साथी के साथ अपने आप को खुश महसूस कर सकें।

( Bharti Joshi )

Leave a comment