Law of Attraction से पैसे को कैसे आकर्षित करें । How to Attract Money Using by Law of Attraction.

हम सभी अमीर होना चाहते हैं और अमीर  होने के Ways को लगातार ढूंढते रहते हैं, अमीर होने के बहुत सारे रास्ते हैं, Law of Attraction ये कहता है की हम जिस किसी कार्य, चीज के बारे में सबसे ज्यादा सोचते तो हमारा Mind लगातार उस चीज या कार्य के अनुकूल होने लगता है, और हमारे सारे कार्य उसी दिशा में होने लगते हैं, ये एक Fact है, जब हम लगातार Negative सोचते हैं तो हम चिंता, Depression, Other Mental Problems से घिरते जाते हैं, और जब हम Positive तरीके से लगातार सोचते जाते हैं तो फिर हमारा Face और Thought ही बता देती है की हम कैसे हैं।

[mc4wp_form id=”1974″]

जब हम अमीर होने के बारे में सोचेंगें तो हमारा Mind अमीर बनने और Money Earnings के Ideas को लगातार Produce करेगा। आइये जानते हैं की हमे क्या करना है जिससे Law of Attraction पैसे को हमारी तरफ आकर्षित करे –

1. आप सबसे पहले ये तय करें की आप क्या चाहते हैं, पैसे चाहते हैं तो ये निर्धारित करें की आप कितने पैसे चाहते हैं, और कितने समय में आप चाहते हैं, इससे हमारे Mind को एक Clear Message जायेगा की उसको अब क्या करना है क्योंकि बिना Clear Goal के हमारा Mind कभी भी हमारी पूरी Power को उस लक्ष्य को पाने के लिए नहीं लगाता है।

2. इस Belief को अपनी Thought में शामिल करें की अमीर होना बहुत अच्छी बात है, अमीर लोग बहुत अच्छे होते हैं, अब हमारा Mind हमे भी अमीर लोगों का साथ पाने और वैसी Thought रखने के लिए मजबूर करेगा, अमीर होना बुरी बात है इस Belief को छोड़ दें, क्योंकि ये Belief पैसे के बारे में हमे Negative Thinking की और ले जाता है।

3. हम जो विचार इस Universe  को देते हैं, वो विचार ये Universe हमे वापिस देता है, हम Positive विचार देते हैं तो हमे Positive विचार वापिस मिलेंगे, इस Universe को पैसे और अमीरी के प्रति लगातार Positive विचार दें।

4. हम आज जो भी हैं वो हमारी Past की Thought Process का Result हैं, क्योंकि उस समय हमने लगातार जिस Thought Pattern को Follow किया हमारे Mind ने हमारी Body से वैसा ही करने को कहा, आज हम जो Thought Process अपनायेंगे हमारा Mind हमारी Body से वैसा ही काम करवाएगा।

5. अपने आप को इस तरह देखें जैसे आप के पास अभी भी बहुत कुछ है, आप इसके लिए इस यूनिवर्स के आभारी हैं।

ये भी पढ़ें।

आकर्षण का सिद्धांत काम कैसे करता है। How to work law of Attraction in Hindi

वॉरेन बफेट के विचार हिंदी में । Warren Buffett Quotes in Hindi.

Leave a comment