नए साल में क्या गिफ्ट दें। What gifts should I give in the new year in hindi

What gifts should I give in the new year in hindi

” उपहार हर किसी के दिल में आपकी खास जगह बना देता है ये सदियों पुरानी परम्परा है “

हम सभी नए साल 2019 का स्वागत करने के लिए बहुत उत्साहित हैं साथ ही साथ हम सोच रहे हैं की नए साल की मुबारकबाद देने साथ किसको क्या गिफ्ट देना है। गिफ्ट की टेंशन नए साल के स्वागत से ज्यादा है,पार्टी कैसी भी हो चलेगी पर गिफ्ट तो खुश खास होना ही चाहिए।

आज हम गिफ्ट शॉप से गिफ्ट चुनने की बजाय ऑनलाइन स्टोर से गिफ्ट खरीदते हैं जहाँ बहुत सारे ऑप्शन हमारे सामने होते हैं और हमारा दिमाग कभी वो देखता है और कभी ये।

अलग – अलग रिश्ते के अनुसार गिफ्ट दिया जाता है जैसे -माँ , पापा , बहन , गर्लफ्रेंड , पत्नी ,बॉयफ्रेंड ,बच्चे , बॉस और दादा – दादी। हर रिश्ता ख़ास होता है और गिफ्ट ऐसा हो जो उनके दिल में हमारे लिए एक ख़ास जगह बनाये।

[mc4wp_form id=”1974″]

गर्लफ्रेंड

आपका गिफ्ट ये बता देता है की आप गर्लफ्रेंड को कितना जानते हैं। गर्लफ्रेंड को हमेशा आपके गिफ्ट का इन्तजार होता है वो हमेशा चाहती है आपका गिफ्ट आपकी गर्लफ्रेंड को अन्य लड़कियों में खास होने का एहसास कराये। आप स्टाइलिश घड़ी जो की एक लड़की को बहुत ख़ास बनती हैं दे सकते हैं इसके अलावा हैडफ़ोन जो आपको उसके दिल के करीब ला देगा, आजकल एक पर्स हर लड़की की पसंद है आप गर्लफ्रेंड को उसके शूज कलर से मैच करता हुआ पर्स दे सकते हैं।

गर्लफ्रेंड हो या बॉयफ्रेंड बेल्ट आपको दूसरों में ख़ास होने का एहसास कराता है नया और स्टाइलिश बेल्ट दें , घूमना हर किसी को पसंद होता है यदि आप गोवा की ट्रिप का टिकट दे रहे हैं तो फिर आपका साथ जिंदगी भर का साथ भी हो सकता है।

बॉयफ्रेंड

लड़कियों की तरह लड़कों का भी दिल भी बहुत सेंसटिव होता है और हर गिफ्ट जो उनके दिल को छू जाए वो सबसे ज्यादा याद रहता है। आप भी लड़के के दिल में जगह बनाने को बेताब हैं तो फिर देर किस बात की आप भी कुछ खास गिफ्ट दे सकती हैं लड़कियों की तरह लड़कों को भी बेल्ट और पर्स बहुत पसंद होते हैं, भले ही टाइम देखने वालों के घड़ियाँ किसी काम की नहीं रही हों मोबाइल आने के बाद पर एक कलाई पर सजी शानदार घड़ी आपके स्पेशल होने का एहसास कराती है।

एक मॉडर्न वाच आपके बॉयफ्रेंड की पर्सनालिटी को इम्प्रूव करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी, अब आपका बॉयफ्रेंड आपकी तारीफ करते नहीं थकेगा।

पत्नी

आपके जीवन में आपकी पत्नी से करीब और कोई नहीं है, पत्नी को आपके गिफ्ट का इन्तजार कितना रहता है इसका अनुमान लगाना कोई मुश्किल काम नहीं है। आपका हर गिफ्ट आपकी पत्नी ने संभाल कर रखा हुआ है, क्योंकि आपसे खास भी उसके लिए कोई नहीं है। पत्नी को आप नई डिज़ाइन की ज्वेलरी गिफ्ट करें, खास खुशी के मौके पर पहने जाने वाले कपड़े आपकी पत्नी को हर खुशी के मौके पर खास होने का एहसास कराएँगे।

पत्नी को भी आपके साथ घूमने जाने का हमेशा इन्तजार रहता है किसी हिल स्टेशन या फिर खूबसूरत बीच पर जाने का प्लान बनाएं कुछ दिन के लिए कहीं का ट्रिप बनाएं, इस ट्रिप के लम्हे आपकी पत्नी को जिंदगी भर याद रहेंगे।

पति

पत्नी के लिए पति का दिया गिफ्ट जितना खास होता है पति के लिए भी पत्नी का दिया गिफ्ट उतना ही खास होता है। पतियों की भी यही चाहत होती है की पत्नी गर्लफ्रेंड की तरह हमेशा गिफ्ट में कुछ नया दे। पति को आप शर्ट , ट्रॉउज़र , टी – शर्ट जो आपकी पसंद के अनुसार दे सकती हैं। पतियों को पत्नियों के दिए कपड़े सबसे खास लगते हैं। एक शानदार पर्स या बेल्ट हमेशा आपकी यादें ताजा करता रहेगा। आप टी कप भी डिज़ाइन करवा सकती हैं जिसपर आपके पति आपके कंधे कर सर रखकर बैठे हों।

माँ

हर माँ के लिए हर बेटा – बेटी खास होती है, माँ के लिए कोई भी गिफ्ट हमेशा खास होता है, माँ की दुनियाँ हमेशा आपके बिना अधूरी है। माँ को गिफ्ट में शॉल, स्वेटर दे सकते हैं यदि स्वेटर को आप हाथ से बुनकर दें तो ये आपके असीम प्यार की निशानी है। माँ के लिए हाथों में पहनने की कोई ज्वेलरी भी दे सकते हैं।

माँ के लिए अपने हाथों से बनाकर कुछ लड्डू या अन्य कोई मिठाई का डब्बा भी दे सकते हैं।

पिता

पिता के प्यार और डांट दोनों ने हमे दुनिया में जीना सिखाया है। पिता की सख्ती और अनुशासन ने हमे दुनिया के सामने मजबूती से खड़ा होना सिखाया है और हर मुश्किल परिस्थिति का सामना कैसे करना है ये सिखाया है। पिता के लिए आप गिफ्ट में बेल्ट, पर्स के साथ – साथ मॉडर्न घड़ी दें। पिता को नया और एडवांस्ड एंड्राइड फ़ोन दे सकते हैं।

[mc4wp_form id=”1974″]

Leave a comment